माँ ने मुझे सँवारा है।

माँ के लिए जितना लिखो कम ही है।तो आज फिर माँ को याद कर रही हूँ। मेरे साथ इन यादों में आप भी शामिल हो जाइये।
माँ ने मुझे सँवारा है,
माँ का गुलिस्ताँ प्यारा है,
लड़खड़ाते हर कदम पर 
मिला जिसका सहारा है,
माँ ही मेरी वो है, 
जिसने हर पल,
निश्छल प्रेम से मुझे दुलारा है। 

मै रोई तो हँसाया मुझे,
निराश हुई तो प्रोत्साहन दिया,
रूठी तो मनाया  भी, 
मेरे गुस्से पर,
मुझे प्यार से समझाया भी,

जिसने साथ नहीं छोड़ा कभी,
चली मैं कभी इस डगर तो कभी उस गली, 
मेरे साथ चाहे न गई हो वो हर कहीं,
पर उसकी ममता हमेशा मेरे साथ ही रही,

संग संग रही सदा मेरे ,
माँ नहीं एक मित्र जैसे,
जिसने हर पल मुझे सुना, 
अपने जीवन का हर ताना बाना
बस मेरे इर्द गिर्द बुना,

उस माँ ने ही मुझे सँवारा है ,
माँ का गुलिस्ताँ प्यारा है,
लड़खड़ाते हर कदम पर,
मिला जिसका सहारा है,
माँ ही मेरी वो है जिसने हर पल,
निश्छल प्रेम से मुझे दुलारा है। 
(स्वलिखित) dj  कॉपीराईट © 1999 – 2015 Google

इस ब्लॉग के अंतर्गत लिखित/प्रकाशित सभी सामग्रियों के सर्वाधिकार सुरक्षित हैं। किसी भी लेख/कविता को कहीं और प्रयोग करने के लिए लेखक की अनुमति आवश्यक है। आप लेखक के नाम का प्रयोग किये बिना इसे कहीं भी प्रकाशित नहीं कर सकते। dj  कॉपीराईट © 1999 – 2015 Google
मेरे द्वारा इस ब्लॉग पर लिखित/प्रकाशित सभी सामग्री मेरी कल्पना पर आधारित है। आसपास के वातावरण और घटनाओं से प्रेरणा लेकर लिखी गई हैं। इनका किसी अन्य से साम्य एक संयोग मात्र ही हो सकता है।
इसकविता पर आपके विचार आप नीचे टिप्पणी में लिख पाएँगे।तो जरूर लिखें। 
और नारी ब्लॉग पर भी जरूर हो आएं  http://lekhaniblogdj.blogspot.in/ वहां भी एक नई कविता आपकी टिप्पणियों की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रही है। 


टिप्पणियाँ

  1. THANKU PAPA आप ऐसे ही मार्गदर्शन करते रहिएगा। कोई भी गलती लगे तो मुझे बताइएगा ताकि मैं सुधार ला सकूँ।

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

सर्वाधिक लोकप्रिय

मेरे दादाजी (कविता)

धरती की पुकार

काश!